सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ये गलतियां न करें Sex power badhane ke liye ye galtiyan na kren

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ये गलतियां न करें Sex power badhane ke liye ye galtiyan na kren

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ये गलतियां न करें, Sex power badhane ke liye ye galtiyan na kren. Do not make these errors to increase sex. सम्भोग शक्ति ज्यादा करने के लिए ना अपनाएं ये तरीके. पुरुष द्वारा सेक्स में की जाने वाली मुख्य गलतियां. सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए इन चीजों का प्रयोग हो सकता है खतरनाक. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ना करें ये उपाय. शारीरिक यौन संबंध बनाते समय ना लें ये चीजें.

भारतीय समाज में लोग सेक्स के टॉपिक पर बात करने में हिचकिचाते है इसलिए वे हकीकत से पूरी तरह वाकिफ नहीं हो पाते है और भ्रम के श‍िकार हो जाते हैं. यहीं कारण है की लोग सुनी-सुनाई बातों पर आधारित हो जाते हैं और विज्ञापनों या किताबों में लिखी बातों के अनुसार अपने सेक्स को बढ़ाने की कोशिश करते है.

 

ऐसा करके लोग अपने समय और पैसे की बर्बादी के साथ - साथ अपने शरीर का भी नुकसान कर लेते है. ये सब केवल लोगों का पैसा कमाने का जरिया है. आइये जानते है कि हमें सेक्स पॉवर बढ़ाने के नाम पर कौनसी गलतियाँ नहीं करनी चाहिये.
  
सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ये गलतियां न करें-
  1. दीवारों पर हमें ऐसे विज्ञापन दिखते हैं, जो बचपन की गलतियों' से पैदा हुई कमजोरी दूर करने के दावे करते हैं. हमें इस तरह के विज्ञापनों में नहीं फसना चाहिये. मेडिकल साइंस के अनुसार हस्तमैथुन से शारीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है. इसलिए इस धारणा को मन से निकाल दे.
  2. तेल आदि के इस्तेमाल से सेक्स की क्षमता में बढ़ोतरी करने और सेक्स के दौरान भरपूर आनंद का दावा रखने वाले विज्ञापनों पर भी विश्वास ना करें. इस तरह के किसी तेल से कोई फायदा नहीं होता है.
  3. कई प्रकार के टॉनिक भी सेक्स पॉवर बढ़ाने का दावा करते है लेकिन इनसे भी कोई फायदा नहीं होता है, परन्तु इन्हें बेचने वाले मोटी रकम जरुर कमा लेते है.
  4. लोग सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए अश्लील किताबें भी पढ़ते हैं. वो सोचते है कि इनसे कामोत्तेजना में बढ़ोतरी होती है. यह धारणा भी गलत है. दरअसल इस तरह की किताबें वासना भड़काती तो हैं, पर आगे चलकर नुकसानदेह ही साबित होती हैं.
  5. लोग समझते है कि अंडे खाने से शरीर में गर्मी आती है, जिससे सेक्स के दौरान फायदा होता है. बादाम, अलसी, सोंठ आदि चीजें भी गर्म तासीर वाली मानी जाती हैं. पर यौन-संबंध के दौरान शायद ही इसका कोई फायदा मिलता हो.
  6. यह माना जाता है कि खट्टी चीजें खाने से वीर्य पतला होता है और इससे काफी नुकसान होता है. इसलिए कुछ लोग अचार, खटाई, गोलगप्पे आदि से परहेज करते हैं. यह धारणा भी गलत हो सकती है.
  7. यदि आप सोचते है कि रति-क्रिया के आनंद को बढ़ाने में शराब मदद करती है तो यह भी गलत है. शराब क्षण‍िक उत्तेजना पैदा तो करती है, लेकिन बाद में लोगों को एकदम श‍िथ‍िल बनाकर छोड़ती है. लंबे वक्त तक इसके सेवन से सेक्स की क्षमता बढ़ने के बदले धीरे-धीरे कम होने लगती है.
  8. कुछ लोग सड़कों के किनारे तंबू लगाए बाबाओं की दुकानों से दवा खरीदते देखे जाते हैं. ऐसी दवाओं के नाम पर यहां कुछ जड़ी-बूटी आदि रखी होती है. लोग यह सोच नहीं पाते कि अगर इनकी दवाओं में सचमुच असर करने की ताकत होती, तो ये अपना माल बेचकर रातोंरात मालामाल न हो गए होते.
  9. कई विज्ञापनों में खास तरह के यंत्र या सेक्स टॉय द्वारा लिंग में बढ़ोतरी का दावा किया जाता है. ऐसा कोई यंत्र है ही नहीं जो लिंग का साइज बड़ा सके.
  10. कुछ लोग सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए तंत्र-मंत्र और टोने-टोटकों का भी सहारा लेते हैं. कुछ जानवरों के अंग ताबीज बनाकर धारण करने की बात भी किताबों में पाई जाती है. कई बार लोग बाबाओं के चक्कर में पड़कर बुरी तरह ठगे जाते हैं और इनसे पिंड नहीं छूटने पर कंगाल तक हो जाते हैं.
Thanks for reading...
Tags: सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ये गलतियां न करें, Sex power badhane ke liye ye galtiyan na kren. Do not make these errors to increase sex. सम्भोग शक्ति ज्यादा करने के लिए ना अपनाएं ये तरीके. पुरुष द्वारा सेक्स में की जाने वाली मुख्य गलतियां. सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए इन चीजों का प्रयोग हो सकता है खतरनाक. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ना करें ये उपाय. शारीरिक यौन संबंध बनाते समय ना लें ये चीजें.

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...