गेम खेलकर दिमाक को तेज करें Game khelkar dimag ko tej karen

Sponser's Links

गेम खेलकर दिमाक को तेज करें Game khelkar dimag ko tej karen

गेम खेलकर दिमाक को तेज करें Game khelkar dimag ko tej karen, Sharpen mind by playing games. गेम से बनाए दिमाग को तेज. यह खेल आपके दिमाग को कंप्यूटर जैसा बना देगा. दिमाग को तेजी से चलने योग्य बनाने वाला खेल. इस गेम को खेलने से दिमाग होगा फ्रेश. दिमाग तेज करने वाले गेम. This game will increase your brain's memory. इस गेम को खेलने से दिमाग की क्षमता बढ़ती है. मोबाइल पर गेम खेलने से तेज होता है बच्चों का माइंड. अपने दिमाग को बिजली की तरह तेज़ कैसे करें? दिमाग तेज कैसे करे? Brain Sharp Tips in Hindi.

जिस तरह Body को Fit करने के लिये Exercise की आवश्‍यकता होती है, उसी प्रकार हमारे Mind को भी Fit रहने के लिये Exercise की आवश्‍यकता होती है। कहते हैं कि एक आम इन्‍सान अपने पूरे जीवन में केवल 10 प्रतिशत हिस्‍से का ही प्रयोग कर पाता है, यह सही है कि नहीं यह तो कह नहीं सकते।


लेकिन इतना कह सकते हैं कि अगर हम अपने Mind की Exeercise कराते रहें तो हम ज्‍यादा तेज सोच सकते हैं, और अपने निर्णय को भी तेज तरीके से ले सकेंगें।

यह तो बात रही दिमाग की, अब बात आती है कि दिमाग की Exercise कैसे करायी जाये। क्‍योंकि शरीर की Exercise के लिये तो हम जिम चले जाते हैं। लेकिन अभी दिमाग के लिये कोई जिम नहीं बना है। लेकिन हॉ एक ऑनलाइन जिम है जहॉ आप अपने दिमाग को Exercise करा सकते हैं। इसका नाम है गेम्‍स फॉर द ब्रेन इस साइट पर दिमागी कसरत के लिये 40 से ज्‍यादा गेम्‍स दिये गये हैं, जिन्‍हें आप बडी ही आसानी से ख्‍ोल सकते हैं, लेकिन हॉ आपके दिमाग को थोडी कसरत करनी होगी।

इस लिंक से आप गेम्‍स फॉर द ब्रेन की साइट पर जा सकते है

https://www.gamesforthebrain.com/hindi/

*********************

Thanks for reading...

Tags: गेम खेलकर दिमाक को तेज करें Game khelkar dimag ko tej karen, Sharpen mind by playing games. गेम से बनाए दिमाग को तेज. यह खेल आपके दिमाग को कंप्यूटर जैसा बना देगा. दिमाग को तेजी से चलने योग्य बनाने वाला खेल. इस गेम को खेलने से दिमाग होगा फ्रेश. दिमाग तेज करने वाले गेम. This game will increase your brain's memory. इस गेम को खेलने से दिमाग की क्षमता बढ़ती है. मोबाइल पर गेम खेलने से तेज होता है बच्चों का माइंड. अपने दिमाग को बिजली की तरह तेज़ कैसे करें? दिमाग तेज कैसे करे? Brain Sharp Tips in Hindi.

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...