महिलाओं से ज्यादा झूठ बोलते हैं पुरुष Mahilao se jyada jhuth bolte hai purush

महिलाओं से ज्यादा झूठ बोलते हैं पुरुष Mahilao se jyada jhuth bolte hai purush

महिलाओं से ज्यादा झूठ बोलते हैं पुरुष Mahilao se jyada jhuth bolte hai purush, Men lie more than women आदमी ज्यादा झूठ बोलते है या औरतें? झूठा कौन आदमी अथवा औरत? स्त्री अधिक झूठ बोलती है, क्या आप जानते है महिला झूठ का ज्यादा सहारा लेती है या जेंट्स.
 
प्रिय दोस्त क्या आप जानते है कि पुरुष ज्यादा झूठ बोलते है या महिलाऐं ज्यादा झूठ बोलती है. आइये आज इस विषय पर जानकारी लेते है. एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि पुरुष महिलाओं से ज्यादा झूठ बोलते हैं. जहां एक तरफ महिलाएं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचने के डर से सच छ‍ि‍पाती हैं, वहीं पुरुष अपने पैसे बचाने या बहस में जीत दर्ज करने के लिए झूठ बोलते हैं.
 

औसतन पुरुष हफ्ते में 4 बार झूठ बोलते हैं या सच छिपाने की कोशिश करते हैं. जबकि महिलाएं हफ्ते में तीन बार ऐसा करती हैं. किसी को मुसीबत से निकालने के मामले में भी पुरुष अक्सर झूठ बोलते हैं. पुरुष चीजों को और ज्यादा सनसनीखेज बनाने की कोशिश करते हैं. 

2000 ब्रिटिश नौजवानों पर किए गए एक सर्वे में सामने आया है कि लोग सबसे ज्यादा झूठ अपने मूड को लेकर बोलते हैं. परेशान होने के बावजूद ज्यादातर पुरुष ‘मैं ठीक हूं’ कहकर मामले को टाल जाते हैं. दूसरा सबसे बड़ा झूठ ये होता है कि कोई गिफ्ट पसंद नहीं होने के बावजूद उसकी पसंदगी जाहिर की जाती है. इसके बाद किसी चीज की कीमत और फिर बीमारी के बारे में सबसे ज्यादा झूठ बोला जाता है.

Thanks for reading...

Tags: महिलाओं से ज्यादा झूठ बोलते हैं पुरुष Mahilao se jyada jhuth bolte hai purush, Men lie more than women आदमी ज्यादा झूठ बोलते है या औरतें? झूठा कौन आदमी अथवा औरत? स्त्री अधिक झूठ बोलती है, क्या आप जानते है महिला झूठ का ज्यादा सहारा लेती है या जेंट्स.

Sponser's links

loading...