स्मार्टफोन की वजह से टूट रहे हैं रिश्ते Smart phone ki vajah se tut rahe hai riste

Sponser's Links

स्मार्टफोन की वजह से टूट रहे हैं रिश्ते Smart phone ki vajah se tut rahe hai riste

स्मार्टफोन के बढ़ रहे प्रभाव में टूट रही हैं रिश्तों की डोर, ब्रेकअप का जिम्मेदार है स्मार्टफोन, रिश्तों के टूटने वजह है कि लोगों को फोन की लत,  बदल गई रिश्तों के टूटने की वजह, अब तकरार से नहीं मोबाइल फोन से टूटते है रिश्ते, टेक्नॉलोजी की वजह से रिश्तों में आ रही है कड़वाहट, स्मार्टफोन बना विवाद की वजह से, क्या सच में प्यार में दूरियां बढ़ा रहा है स्मार्टफोन? रिश्तों के टूटने की वजह स्मार्टफोन.

अगर आप भी स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं और आपके अपने पार्टनर के साथ संबंध अच्छे नहीं रहते हैं. तो यह खबर आपके लिए है. एक ताजा स्टडी में इस बात का दावा किया है कि आधी रात में स्मार्टफोन का बार-बार इस्तेमाल करने की वजह से रिश्तों की गर्माहट कम हो रही है.

 

स्टडी के मुताबिक, ज्यादा स्मार्टफोन इस्तेमाल करने की वजह से ब्रेकअप, फरेब और तलाक के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. शारीरिक संसर्ग की गुणवत्ता बोझिल होने से लोग उम्मीद कम करते हैं और यह भूल जाते हैं कि असल रोमांस क्या चीज है.

इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने 24,000 विवाहित जोड़ों पर शोध किया. शोधकर्ताओं को सोशल नेटवर्किंग साइटों और वैवाहिक जीवन की संतुष्टि के बीच एक सीधा जुड़ाव मिला. शोधकर्ताओं ने बताया कि दंपति सोशल मीडिया पर अन्यों की मजेदार जिंदगी के बारे में जितना अधिक पढ़ेंगे, उनके द्वारा अपनी जिंदगी को उतनी ही अधिक निराशा और उपेक्षा की नजर से देखने की आशंका रहेगी.

Thanks for reading...

Tags: स्मार्टफोन के बढ़ रहे प्रभाव में टूट रही हैं रिश्तों की डोर, ब्रेकअप का जिम्मेदार है स्मार्टफोन, रिश्तों के टूटने वजह है कि लोगों को फोन की लत,  बदल गई रिश्तों के टूटने की वजह, अब तकरार से नहीं मोबाइल फोन से टूटते है रिश्ते, टेक्नॉलोजी की वजह से रिश्तों में आ रही है कड़वाहट, स्मार्टफोन बना विवाद की वजह से, क्या सच में प्यार में दूरियां बढ़ा रहा है स्मार्टफोन? रिश्तों के टूटने की वजह स्मार्टफोन.

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...