बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ Beti Padhao Beti Bachao

Sponser's Links

बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ Beti Padhao Beti Bachao

स्त्रियों के जीवन में शिक्षा का महत्व, स्त्री शिक्षा का महत्व निबंध इन हिंदी, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ Beti Padhao Beti Bachao महिलाओं के लिए अनिवार्य शिक्षा, महिला सशक्तिकरण के लिए शिक्षा आवश्यक है, Educate Daughter Save Daughter लड़की को कैसे पढ़ना चाहिए, लड़की को क्या करना चाहिए?लड़की के जीवन में शिक्षा कितनी जरुरी है? बेटी को पढ़ाओ जीवन में खुशियाँ पाओ.


दोस्तों, आज के पोस्ट का विषय है "बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ".बेटियां देवी का रूप होती है. उन्हें तकलीफ देने का हमारा कोई हक़ नहीं है. उन्हें लक्लीफ देने का मतलब है देवियों का असम्मान करना.

पहले सिर्फ लड़कों  को पढ़ाया जाता था. उस वक़्त लड़कियों  को ज़्यादा महत्व  नहीं दिया जाता था. उन्हें पढ़ने का कोई हक़ नहीं था. वह सिर्फ घर का काम करती थी. लेकिन आज ज़माने में लड़कियां भी पढ़ाई की उतनी ही हकदार है जितने की लड़के है. उन्हें भी पढ़ने का पूरा हक़ है. आज भी ऐसे कुछ लोग है जो लड़कियों को
पढ़ने से रोकते है.

लड़कियों को पढ़ाना बहुत ज़रूरी है. हम अपने देश की बेटियों को पढ़ाकर ही उनकी रक्षा भी कर पाएंगे.क्योंकि वह अगर शिक्षित होंगी तो उन्हें अच्छे और बुरे को परखने का ज्यादा ज्ञान होगा और वो अपनी रक्षा स्वयं कर सकेगी.

इस तरह से हम उन्हें पढ़ाकर उन्हें बचा पाएंगे.


तो आइये
आज हम सब प्रण लेते है की इस देश की सारी बेटियों को पढ़ाकर उन्हें बचाएंगे.

Thanks for reading...

Tags: स्त्रियों के जीवन में शिक्षा का महत्व, स्त्री शिक्षा का महत्व निबंध इन हिंदी, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ Beti Padhao Beti Bachao महिलाओं के लिए अनिवार्य शिक्षा, महिला सशक्तिकरण के लिए शिक्षा आवश्यक है, Educate Daughter Save Daughter लड़की को कैसे पढ़ना चाहिए, लड़की को क्या करना चाहिए?लड़की के जीवन में शिक्षा कितनी जरुरी है? बेटी को पढ़ाओ जीवन में खुशियाँ पाओ.

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...