धुल गया जेब में 500 का नया नोट फिर क्या हुआ जानिये - dhul gaya pocket me 500 ka naya not fir kya huaa janiye

Sponser's Links

धुल गया जेब में 500 का नया नोट फिर क्या हुआ जानिये - dhul gaya pocket me 500 ka naya not fir kya huaa janiye

धुल गया जेब में 500 का नया नोट फिर क्या हुआ जानिये - dhul gaya pocket me 500 ka naya not fir kya huaa janiye - यह बात ईस्ट दिल्ली की है। यहाँ मंडावली के पास स्थित विनोद नगर में आफताब नाम का एक व्यक्ति रहता है. आफताब ने बताया है कि करीब 10 दिन पहले उनकी पैंट की एक जेब में 500 - 500 रुपये के दो नोट थे और साथ में एक 100 रुपए का नोट भी था। उन्होंने नंद नगरी स्थित दिल्ली जल बोर्ड के एक ऑफिस में कंप्यूटर ठीक किए थे। वहां से उन्हें 500-500 रुपये के दो नोट मिले थे।


इन सभी नोटों को उसने पैंट की जेब में रखा था। जब उसकी पत्नी ने उसके कपड़ो को धोया तो उसने पैंट की जेब चैक नहीं की और पैंट को वॉशिंग मशीन में डालकर धो दिया। जब उसमे कपड़े मशीन से निकाले तो उसे पैंट की जेब में कुछ होने का आभास हुआ और जब उसने जेब में देखा तो उसे वो भीगे हुए नोट दिखाई दिए. उन्होंने पैंट की जेब से नोट निकाले और सूखने के लिए रख दिए।

जब नोट सुख गए तो उन्होंने देखा कि 500 वाले नोट के फ्रंट साइड वाले हिस्से पर बने गांधी जी समेत कई सिक्यॉरिटी फीचर लगभग गायब हो चुके थे। इतना ही नहीं, आरबीआई गवर्नर का हस्ताक्षर भी नहीं दिखाई दे रहा। इन्हीं नोटों के साथ जो पुराना 100 का नोट भी धुल गया था। उसमें से न तो गांधी जी की तस्वीर गायब हुई और न ही सिक्यॉरिटी फीचर।

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...