आठ साल की मासूम बच्ची की शादी, पहली रात को ही हुई मौत - 8 saal ki mashum bachchi ki shadi pahli raat me hi maut huyi

आठ साल की मासूम बच्ची की शादी, पहली रात को ही हुई मौत - 8 saal ki mashum bachchi ki shadi pahli raat me hi maut huyi

आठ साल की मासूम बच्ची की शादी, पहली रात को ही हुई मौत - 8 saal ki mashum bachchi ki shadi pahli raat me hi maut huyi - पोस्ट का टाइटल पढ़कर ही आप समझ गए होंगे कि यह एक घिनोना अपराध है। 8 साल की उम्र लडकियों के लिए गुड़ियाँ से खेलने की उम्र होती है लेकिन इस बदकिस्मत मासूम बच्ची की इस उम्र में शादी हो गई वो भी उससे पांच गुना ज्यादा उम्र के आदमी के साथ। वो दरिंदा गुड़ियाँ से खेलने वाली बच्ची को खुद के खेलने के लिए ले गया।


यह घटना यमन के सना की है। जानकारी के अनुसार शादी की रात ही इस बच्ची के साथ जबरन शारीरिक संबंथ बनाए गए जिसके कारण अंदरूनी जख्म हो गए और इस बच्ची की मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद दुनिया भर में लड़कियों और महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठनों में काफी गुस्सा फैला हुआ है।

कई देशों में कम उम्र की लड़कियों की शादी अपने से दो से तीन गुना अधिक उम्र के लोगों से कर दी जाती है।

यमन में गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले लोगों की संख्‍या 80 फीसद हैं इस कारण से लोग अपनी बेटियों को बचपन में ही बेच देते हैं। इसके बदले में उन्हें काफी सारा पैसा भी मिल जाता है, लेकिन मासूम लड़कियों की जिंदगी नर्क से भी बत्तर हो जाती है। कम उम्र में मां बनने के कारण से ही बड़ी संख्‍या में लड़कियों की मौत हो जाती है।

इससे पहले साल 2010 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यमन में ही बच्चे को जन्म देते हुए एक 12 साल की छोटी बच्ची की मौत हो गई थी। यमन से ऐसे बहुत से मामले सुनने में आते ही रहते हैं।

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...