पाद मारने के फायदे और रोकने के नुकसान - Janiye paad marna kyo jaruri hai

Sponser's Links

पाद मारने के फायदे और रोकने के नुकसान - Janiye paad marna kyo jaruri hai

पाद के फायदे, पाद की आवाज, पाद के प्रकार पाद क्यो आता है कारण,पाद के बारे में जानकारी, पाद आने पर हँसना,पाद आने पर होती है शर्मिंदगी, पाद क्यों जरुरी है? पाद का महत्व, पाद के लाभ, पाद रोकने के नुकसान. पाद क्या है? पाद में क्या होता है. पाद से बदबू क्यों आती है?

पाद मारने के फायदे और रोकने के नुकसान - Janiye paad marna kyo jaruri hai

हेल्लो दोस्तों, सबसे पहले मैं आपका मेरे ब्लॉग पर पहुचने के लिए स्वागत करता हूँ. दोस्तों, पाद का मनुष्य के स्वास्थ्य के साथ बहुत गहरा संबंध है. यह एक ऐसी क्रिया है जिसके माध्यम से हमारे पेट में बनी गैस बाहर निकल जाती है. आपने ऐसा भी देखा होगा की जब किसी को पाद आता है तो पास बैठे लोगों में से कुछ लोगों को हंसी भी आती है लेकिन सच तो यह है कि पाद आने पर हंसने वाले लोग पाद के फायदे से अनजान है तो आइये आज हम इस पोस्ट के माध्यम से उन लोगों को पाद के फायदों की जानकारी दे देते है.

पाद को इंग्लिश में Fart कहा जाता है. इंसान की पाद मे नाइट्रोजन 59% आक्सीजन 4% हाइड्रोजन 21% कार्बन डाई आक्साइड 9% मिथेन 7% और सल्फर 1% सम्मिलित होती है. आप जानते ही होंगे कि पाद में बदबू भी आती है. पाद मे बदबू का मुख्य कारण सल्फर डाई आक्साइड है और यह हमे डाइट मे पत्तागोभी, बीन्स, चीज सोडा, और अंडे इत्यादि से मिलते है. जो लोग इनका सेवन करते है उनके पाद की बदबू कुछ ज्यादा ही होती है क्योकि इन सभी डाइट मे S2U की मात्रा अधिक होती है.

पादने के फायदे -
  • पाद मारने वाला इन्सान पेट दर्द से बचा रहता है. जो इंसान पाद को रोकता है, उसे पेट दर्द की समस्या होने की सम्भावना ज्यादा रहती है, इसलिए जब भी पाद आए उसी समय पर पाद लेना चाहिए.
  • एक रिसर्च में यह भी जानकारी सामने आई है कि छोटी मात्रा में पाद को सूंघना हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. इसका कारण पाद में शामिल हाइड्रोजन सल्फाइड गैस है. यदि यह गैस थोड़ी - सी मात्रा में हमारे शरीर में प्रवेश करती है तो हमें कैंसर, दिल का आघात, दौरा और गठिया से बचाती है.
  • पाद को रोकने से आंत में बनने वाली गैस के कारण पेट में सूजन हो जाती है. 
  • पेट की गैस यदि पाद के माध्यम से ना निकले तो सरदर्द भी हो सकता है इसलिए पाद को रोकने की गलती कभी ना करें.
  • पाद मारने से हमें पेट की गैस से राहत मिलती है और हमें सकुन बहुत मिलता है इसलिए आज के बाद जब भी पाद आए तो उसे रोकिए नहीं बल्कि खुल कर बाहर निकालिये. 
हमारे लेख पढने के लिए आपका धन्यवाद.. - सतीश सुरबरा

Thanks for reading...

Tags: पाद के फायदे, पाद की आवाज, पाद के प्रकार पाद क्यो आता है कारण,पाद के बारे में जानकारी, पाद आने पर हँसना,पाद आने पर होती है शर्मिंदगी, पाद क्यों जरुरी है? पाद का महत्व, पाद के लाभ, पाद रोकने के नुकसान. पाद क्या है? पाद में क्या होता है. पाद से बदबू क्यों आती है? 

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...