बिजली बिल माफी योजना का उठाएं लाभ - bijli bill mafi yojna 2018 haryana

Sponser's Links

बिजली बिल माफी योजना का उठाएं लाभ - bijli bill mafi yojna 2018 haryana

बिजली बिल माफी योजना का उठाएं लाभ, bijli bill mafi yojna 2018 haryana, bijli bill maaf haryana 2018 last date, बिजली बिल माफी योजना 2018, बिजली बिल माफी न्यूज़, बिजली बिल माफी योजना haryana, बिजली उपभोक्तों के लिए बड़ी खबर.

 

हरियाणा वासियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है और हमें उम्मीद है कि इसे पढ़कर आपके चेहरे पर ख़ुशी छा जाएगी. हो सकता है कि आप पहले से भी इस बारे में जानते होंगे लेकिन फिर भी इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ें. खबर ये है कि सरकार ने बिजली के डिफॉल्टर उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए एक योजना निकाली है, इस योजना का लाभ ग्रामीण/ शहरी घरेलू/व्यवसायिक सभी उपभोक्ता ले सकते है.

यदि आप पिछले कुछ महीनों / सालों से बिजली का बिल नहीं भर रहें है तो संभव है कि आपका बिजली का बिल एक बड़ी रकम बन गया होगा जिसे आप भरने में समर्थ नहीं है तो अब आप इसे माफ़ी के साथ भर सकते है. अब आपको इस बिल में कुछ छुट मिल सकती है. यह छुट सभी उपभोक्ताओं के लिए अलग-अलग है इसलिए जल्द ही अपने नजदीकी बिजली ऑफिस में सम्पर्क करें क्योंकि हो सकता है आपको इतनी ज्यादा छुट मिल रही हो जितना आपने सोचा भी नहीं होगा.

जानकारी के अनुसार बिजली बिल माफी योजना का फायदा निम्नलिखित है.
  1. ग्रामीण घरेलू उपभोक्ता केवल 40 यूनिट प्रति किलोवाट प्रतिमाह
  2. ग्रामीण व्यवसायिक उपभोक्ता 75 यूनिट प्रति किलोवाट प्रतिमाह
  3. शहरी घरेलू उपभोक्ता 50 यूनिट प्रति किलोवाट प्रतिमाह
  4. शहरी व्यवसायिक उपभोक्ता 150 यूनिट प्रति किलोवाट प्रतिमाह
इस माफ़ी पीरियड के दौरान उपभोक्ता ऊपर दिए गए कैलकुलेशन के आधार पर अपनी बकाया राशि का मौजूदा दरों पर भुगतान कर के अपनी शेष राशि माफ करवा सकता है.
  • इस योजना का लाभ 20 KW तक के मीटर लगे हुए घरेलू उपभोक्ता ले सकते है और व्यवसायिक उपभोक्ताओं के लिए यह लोड 5 किoवाo तक लागु है.
  • बी पी एल उपभोक्ता लास्ट के 12 महीनों का बिल भरकर बाकि सारी राशी माफ़ करवा सकते है.
  • इस स्कीम का फायदा वो घरेलू/व्यवसायिक उपभोक्ता भी ले सकते है जिनके बिजली के कनेक्शन बिल न भरने के कारण कट चुके है.
  • बिजली चोरी के केस में फसे उपभोक्ता भी इस स्कीम के तहत का फायदा उठा सकते है. इसकी पूरी जानकारी के लिए बिजली ऑफिस में सम्पर्क जरुर करें.
  • यह स्कीम कब तक रहेगी इसकी कोई जानकारी हमें नेट से नहीं मिल पाई है इसलिए आप इस योजना का जल्दी से जल्दी लाभ उठाएं क्योंकि यह योजना कभी भी बंद हो सकती है. या आप इसके लिए नजदीकी बिजली ऑफिस से जल्द से जल्द कांटेक्ट करें.
Thanks for reading...

Tags: बिजली बिल माफी योजना का उठाएं लाभ, bijli bill mafi yojna 2018 haryana, bijli bill maaf haryana 2018 last date, बिजली बिल माफी योजना 2018, बिजली बिल माफी न्यूज़, बिजली बिल माफी योजना haryana, बिजली उपभोक्तों के लिए बड़ी खबर.

Post a Comment

0 Comments

Sponser's links

loading...