ईमित्र शिकायत का Registration कैसे करे | E-Mitra Complaint Registration Process
ईमित्र शिकायत रजिस्टर करने के स्टेप्स: Steps to register eMitra complaint

ईमित्र पर लॉगिन करें:
सबसे पहले आपको अपने ईमित्र पोर्टल पर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद आपको वेबपेज के टॉप पर एक ब्लिंक करता लिंक दिखाई देगा।शिकायत का चयन करें:
उस लिंक पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा, जहाँ आपको "New Ticket" का विकल्प मिलेगा। यहां से आप अपनी शिकायत का प्रकार चुन सकते हैं।जानकारी भरें:
शिकायत का प्रकार चुनने के बाद आपकी जानकारी दिखाई देने लगेगी। आपको आगे बढ़ने के लिए Next पर क्लिक करना होगा।शिकायत विवरण भरें:
अब आपको Complaint Details फॉर्म दिखाई देगा। इस फॉर्म को अच्छे से भरें और Final Submit पर क्लिक कर शिकायत दर्ज करें।शिकायत स्टेटस ट्रैक करें:
शिकायत दर्ज करने के बाद, आप उसे ट्रैक भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको Search पर क्लिक करना होगा और फिर My Ticket Search पर क्लिक करें।टिकट स्टेटस देखें:
अब आप Show Ticket पर क्लिक करें और अपनी शिकायत का विवरण देख सकते हैं, जैसे कि क्या आपकी समस्या का समाधान हुआ है या नहीं।
नोट:
इस प्रक्रिया के जरिए आप आसानी से अपनी समस्या को दर्ज कर सकते हैं और ट्रैक कर सकते हैं कि क्या उस पर कोई कार्यवाही हुई है या नहीं।
इस जानकारी से उपयोगकर्ता अपने ईमित्र कीओस्क से संबंधित समस्याओं का समाधान जल्दी और सही तरीके से कर सकते हैं।
एक टिप्पणी भेजें
आपको हमारी वेबसाइट / ब्लॉग के लेख कैसे लगे इस बारे में कमेंट के माध्यम से बताएं